Menu
नाबार्ड में 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन
मुंबई | 15 August 2019 03:12 PM
नाबार्ड के प्रधान कार्यालय में भारत का 73वां स्वतंत्रता दिवस समारोह धूम-धाम से मनाया गया. नाबार्ड के अध्यक्ष डॉ. हर्ष कुमार भनवाला ने उत्साही स्टाफ सदस्यों और उनके परिजनों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया. अध्यक्ष महोदय ने सभी को स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन की शुभकामनाएँ दीं. 
 
वर्तमान परिप्रेक्ष्य में स्वतंत्रता की संकल्पना को प्रस्तुत करते हुए अध्यक्ष महोदय ने कहा कि सम्पूर्ण विश्व तकनीकी साम्राज्यवाद का सामना कर रहा है. इस बात पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि “एक संस्था के रूप में हमें तकनीकी साम्राज्यवाद से मुक्त होने के लिए सक्षम बनाना होगा.” साथ ही अध्यक्ष महोदय ने स्वतंत्रता के सपने को वास्तविक रूप से साकार करने के लिए संतुलित क्षेत्रीय विकास, महिला सशक्तीकरण और ग्रामीण जनता के लिए रोजगार के अवसर के महत्व को रेखांकित किया. उन्होंने नाबार्डियनों से इस कार्य के लिए अपने को पुनः समर्पित करने का आह्वान किया. 
 
इस अवसर पर अध्यक्ष महोदय ने ऑल इंडिया नेशनल बैंक ओफिसर्स एसोसिएशन (एआईएनबीओए) की पहल से शुरू की गई कल्याणकारी योजना का शुभारंभ किया. इस योजना का उद्देश्य है सेवा में रहते हुए कर्मचारियों की मृत्यु हो जाने की स्थिति में उनके परिजनों को रु. 25 लाख की वित्तीय सहायता प्रदान करना. 
 
इस अवसर पर स्टाफ सदस्यों ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए.