Menu

हमारे बारे में

ABOUT NABARD


निदेशक मंडल

डॉ. सत्यनारायण दाश

शैक्षिक योग्यता
 
बी.एससी.(ऑनर्स), रसायनशास्त्र, गणित (रावेनशॉ कॉलेज, कटक); एम.एससी. भौतिकशास्त्र (दिल्ली विश्वविद्यालय); एम.ए.अर्थशास्त्र (केरल विश्वविद्यालय); पीएच.डी. (अर्थशास्त्र) और राजनीतिक अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर (बोस्टन विश्वविद्यालय); एमबीए, मानव संसाधन प्रबंध (इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय).
 
व्यावसायिक अनुभव
 
डॉ दाश ने 14 वर्षों तक केरल सरकार में सचिव के रूप में सेवा दी. इस दौरान उन्होंने वित्त (व्यय), ग्रामीण विकास, समाज कल्याण, परिवहन और गृह तथा सतर्कता जैसे कर्इ सरकारी विभागों का काम देखा है. वे एक वर्ष के लिए योजना आयोग के प्रधान सलाहकार भी रहे. 
 
वे भारी उद्योग (भारत सरकार) और रक्षा मंत्रालय के सचिव भी रहे.  डॉ दाश ने एशिया पॅसिफिक इन्स्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में वरिष्ठ प्रोफेसर और प्रेसिडेंट (कारपोरेट मामले) और स्थानापन्न निदेशक के रूप में भी काम किया.

उपलब्धियां / प्रमुख योगदान
 
डॉ दाश 2010 और 2011 के बीच कृषि, औषध और उर्वरक पर कार्यदल के सदस्य थे. यह कार्यदल इन सेक्टरों में केंद्रीय सरकारी क्षेत्र के उद्यमों के लिए एमओयू के वार्षिक लक्ष्य निर्धारित करता है. डॉ दाश को 2012-13 के लिए उर्जा उत्पादन और प्रसारण के लिए सहमति ज्ञापन कार्यदल के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था. 2012 और 2014 के बीच डॉ दाश स्टील और खनिज पर सहमति ज्ञापन कार्यदल के सदस्य रहे थे.