G20

जी20 में नाबार्ड

जी20 ज्ञान साझेदार: वित्तीय समावेशन के लिए वैश्विक साझेदारी (जीपीएफआई)

समग्रतामूलक वित्तीय समावेशन के सदुद्देश्य को आगे बढ़ाने में नाबार्ड के योगदान को मान्य करते हुए भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के आर्थिक कार्य विभाग ने नाबार्ड को जीपीएफआई पहलों के लिए घरेलू ज्ञान-साझेदार के रूप में सूचीबद्ध किया है.

ज्ञान-साझेदार के रूप में नाबार्ड को आर्थिक कार्य विभाग की जी20 टीम के साथ मिलकर भारत की जी20 की अध्यक्षता के पूरे वर्ष के दौरान प्राथमिकताएँ तय करने, दस्तावेज तैयार करने, रोड शो और प्रदर्शनियाँ आयोजित करने में सहयोग देना था ताकि समग्रतामूलक वित्तीय समावेशन के लक्ष्य को आगे बढ़ाने में भारत की सार्वजनिक डिजिटल क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए किए गए प्रयासों और सहयोगों को सामने लाया जा सके.

 

जी20 में नाबार्ड

कोलकाता का कार्यक्रम

भारत की अध्यक्षता के दौरान कोलकाता की मेजबानी में आयोजित जीपीएफआई की पहली बैठक में वित्तीय समावेशन को आगे बढाने वाले डिजिटल नवोन्मेष प्रदर्शित किए गए.

और पढ़ें
 

जी20 में नाबार्ड

बेंगलूरु का कार्यक्रम

बेंगलूरु में आयोजित एफसीबीडी और एफएमसीबीजी की बैठकों की पार्श्वभूमि में नाबार्ड के वित्तीय समावेशन प्रयासों की प्रदर्शनी

और पढ़ें
 

जी20 में नाबार्ड

अंतिम छोर पर स्थित व्यक्ति तक पहुँचना

दूर-दराज के इलाकों में वित्तीय सेवाओं से पूर्णतः और अंशतः वंचित व्यक्तियों को वित्तीय समावेशन के दायरे में लाने के लिए डिजिटल नवोन्मेष

और पढ़ें